गूगल में अपनी वेबसाइट को 9 स्टेप में रैंक कराये

1-अपने लक्षित कीवर्ड के साथ शीर्षक टैग शुरू करें

जैसा की आप देख सकते सबसे पहीले की आप जिस पोस्ट के ऊपर कीह्ना  चाहते है उस टाइटल के ऊपर ज्यादा से ज्यादा फोकस करना है आपको फिर जैसे की आप किसी बुक के ऊपर लिखना चाहते है तो आपको बुक के टाइटल के टारगेट करके लिखना होगा उस बुक के टाइटल को आपको ढंग से हर जगह पर उसे करना होगा।

2-पहले 100 शब्दों में उसे इस्तेमाल करे

आपको ज्यादा से ज्यादा अपने टाइटल को ुसेड करना है अपने पहले १०० या २०० सब्दो के अंदर ज्यादा से ज्यादा और उसे की ऊपर ज्यादा से ज्यादा फोकस करना है क्यू की गूगल उसकी के हिसाब से आपको पोस्ट को अपने सर्च इंजिन मई दिखता है और उसकी की बेस पे लोगो को आपकी पोस्ट जल्दी से लोगो के पास आएगी और लोगो को पढ़ने को मिलेगी एंड आपकी वेबसाइट के रैंकिंग के लिए अच्छी होती है।

3-आउटबाउंड लिंक का उपयोग करें –

यह एक ऐसा लिंक है हैjo आपको अपने पोस्ट के अंदर  उसे करना होता है इसे अपने पोस्ट के हिसाब से उसे करना होता है यह आपको पोस्ट को अच्छा और आपके पोस्ट के परभाभित करने के कारन बनता है और आपके पोस्ट को ज्यादा लोगो के पास पोहचाहता है।

4- प्रत्येक पृष्ठ के लिए मेटा विवरण

एक ऐसे चीज़ है जो आपको हर हाल में आपको अपने पेज के अंदर डालना है ये  ाक ऐसे चीज़ है जो आपके पेज के टाइटल और आपके पेज को डिस्क्रिबे करती है और उसकी की वजह से आपके पेज पर लोग क्लिक करने के लिए आकर्षित होते है और आपके पेज को खोलते है।

5-URL में अपना लक्षित कीवर्ड डालें

आपके जो भी ऐसे अच्छे कीवर्ड होते है और ज्यादा इम्पोर्टेन्ट होते है  उनके ऊपर आपको अपने यूआरएल को डालना होता है। और अपने पोस्ट और अटिक्ल को अच्छे से लिखिए ताकि गूगल को अपने पोस्ट  को पढ़ने ने में दिक्कत न हो जिसकी वजह से आपके पोस्ट को रैंकिंग होती है।

6-आपको अपने पोस्ट के अंदर ऐसे कीवर्ड ऐड करने है-

जो गूगल जल्दी से और सर्च इंजन उसे अच्छे से लोगो को दिखाए और वो कीवर्ड ऐसे होने चाहिए जिसे लोग देखते हे क्लिक करे जैसे की फ्री एंड मार्केटिंग जैसे कीवर्ड  तो आपके पोस्ट पर ज्यादा से ज्यादा लोगो के आने के चांस है।

7-लॉन्ग कंटेंट पोस्ट लिखे –

आपको अपने पोस्ट को पड़ा और इतना अच्छा लिखना है की उसे लोग अच्छे से पढ़ सके और गूगल भी उसे हे लोगो के सर्च  करने के बाद उनके के आगे हे ए और वो  सीधा आपके पोस्ट मई क्लिक करे एंड ज्यादा  लम्बा पोस्ट होने पर वो पोस्ट गूगल अपने सर्च  इंजन में पहले हे दिखायेगा।  और आपको अपने पास टी को कम  से कम 2000 हजार वर्ड के लिखने है और अगर आपका दिल करे तो अप्प 5000 हजार भी लिख सकते है ये आपके पोस्ट और आपके ऊपर डिपेंड करता है।

8- इंटरनल लिंक क्या होता है

इंटरनल लिंक ऐसे ऐसा लिंक होता है जिसे आप खुद के पेज में दाल सकते है और उसे ये होता है की आपके पेज कि seo परअच्छे रिजल्ट आने के चांस होते है और उसमे आपके पोस्ट पर ज्यादा ट्रैफिक के भी फायदे होते है और उसके यह होता है की जब कोई आपकी पोस्ट पढता है और उसे इंटरनल लिंक दीखते है तो वह उनके ऊपर क्लिक करता है जिसे उसे किसी और पोस्ट  पर  ले जाने का तरीका होता है और आपके वेबसाइट पर ( बाउंस रेट ) भी काम होते है।

9-इमेज ऑप्टिमाइजेशन क्या होता है

, गूगल में अपनी वेबसाइट को 9 स्टेप में रैंक कराये

इसका मैं काम  होता है आपकी सारी इमेज को अच्छे से आर्टिकल के लिए ऑप्टिमिसे करता है और इसकी वजह से आपकी इमेज गूगल पर ाची रैंकिंग लाती है जिसकी वजह से आपकी पोस्ट की रैंकिंग ाची होती है गूगल के सर्च इंजन में और यह आपकी सारी इमेज को आपने हिसाब से resize करके उसको वेबसाइट के हिसाब से बनता है और उसकी वजह से आपकी इमेज की लोड लेने की क्षमता वेबसाइट पर काम हो जाती है जिसकी वजह से वि जल्दी आ जाती है वेबसाइट पर ज्यादा लोड नहीं लेती है